मुंबई :  बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश में शामिल एक व्यक्ति को पानीपत, हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपी का नाम सुक्खा है  और उसे नवी मुंबई लाया गया है. गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि हाल ही में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी, जिसके बाद सलमान को भी जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं.

सलमान को कई बार निशाना बनाने की हुई कोशिश

इस साल जून में पुलिस ने बताया था कि सलमान खान को उनके नवी मुंबई स्थित फार्महाउस के रास्ते में निशाना बनाए जाने का प्रयास किया गया था. इससे पहले अप्रैल में  सलमान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की गई थी. सलमान ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शक है, जो उन्हें और उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. इसके अलावा जनवरी 2024 में सलमान के फार्महाउस में घुसने की भी कोशिश की गई थी.

सुक्खा तक कैसे पहुंची पुलिस

पुलिस ने बताया कि बिश्नोई गैंग और संपत नेहरा गैंग ने सलमान के मूवमेंट की जानकारी रखने के लिए 60-70 लोगों को उनके बांद्रा घर, पनवेल फार्महाउस और शूटिंग लोकेशन पर तैनात किया था. इस साजिश की जानकारी मिलने के बाद 24 अगस्त को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में कई व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.  बता दें कि सलमान की सुरक्षा को लेकर उनके भाई अरबाज खान ने भी चिंता जताई है.

Also Read: Femina Miss India 2024 : कौन हैं निकिता पोरवाल, जिन्होंने जीता फेमिना मिस इंडिया 2024 का खिताब

Share.
Exit mobile version