रांची: प्रदेश कांग्रेस एक ओर जहां पुराने कांग्रेसियों को घर वापसी के लिए आ अब लौट चलें कार्यक्रम चला रही है. वहीं, दूसरी ओर नये लोगों को भी जोड़ने का काम कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को कारगिल युद्ध के वीर हृदयानंद यादव और झारखंड प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी संजय सिंह को कांग्रेस में शामिल किया गया. इस मिलन समारोह में झारखंड प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी शामिल हुए. रिटायर्ड सैनिक और राज्य के रिटायर्ड अधिकारी को कांग्रेस में शामिल कराने के बाद अविनाश पांडे ने कहा कि आज देश की विचारधारा, यहां की गंगा जमुनी संस्कृति को बचाने, संविधान को बचाने की लड़ाई चल रही है. कहा कि सूबेदार हृदयानंद और रिटायर्ड अधिकारी संजय सिंह के पार्टी में शामिल होने का लाभ कांग्रेस को मिलेगा. उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं और हो रहे हैं.

प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी संजय सिंह कांग्रेस में शामिल

पार्टी में शामिल होने के बाद सूबेदार हृदयानंद यादव ने कहा कि पहले संविधान को खतरा दूसरे देशों से था, लेकिन लगता है कि आज संविधान को देश के अंदर वालो से खतरा है. लड़ाई देश के अंदर लड़ना है. इसके लिए वो कांग्रेस में शामिल हुए हैं. झारखंड प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी संजय सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि पहले वह कुर्सी पर बैठकर जनता की सेवा करते थे, अब कुर्सी पर बैठने वालों से आम जनता को उनका अधिकार दिलवाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी जिस काम मे उन्हें लगाएगी, पूरी कर्मठता के साथ मिली जिम्मेवारी को पूरा करेंगे.

मिलन समारोह में इन नेताओं की रही मौजूदगी

कांग्रेस के मिलन समारोह में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, कृषि विपणन पर्षद के सदस्य रविन्द्र सिंह, पूर्व महिला प्रदेश अध्यक्ष आभा सिन्हा, प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा सहित कई नेता शामिल रहे.

ये भी पढ़ें: IIT-ISM धनबाद के 43वें दीक्षांत समारोह का आगाज, बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Share.
Exit mobile version