रांची: राजधानी रांची के सदर थाना क्षेत्र स्थित कोकर सैमफोर्ड हॉस्पिटल के पास क्रेन के धक्का से एक नाबालिग छात्र की मंगलवार की शाम मौत हो गयी. मृतक छात्र का नाम अजीत कुमार है. अजीत अपने परिवार के साथ कोकर आदर्श नगर में रहता था, इस घटना के बाद आक्रोशित भीड़ सड़क पर उतर आयी. भीड़ में शामिल आक्रोशित लोगों ने सड़क पर बांस लगाकर, जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने जाम स्थल पर जमकर हंगामा किया और पुलिस की टीम के साथ ही उलझ गए. भीड़ को हंगामा करते देखा कई थानों की टीम मौके पर पहुंची और उन्हें समझाने का पूरा कोशिश किया लेकिन भीड़ उल्टा पुलिस से ही उलझती रही.

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आखिरकार बल का प्रयोग करना पड़ा. भीड़ जब सड़क से हटने को तैयार नहीं हुई और हंगामा बढ़ने लगा, तब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसके बाद भीड़ तीतर भीतर हुई और जाम हटा. पुलिस ने किशोर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

कैसे हुआ हादसा

सदर थाना प्रभारी कुलदीप ने अजित कोकर आदर्श नगर के पास सड़क किनारे एक दीवार पर मंगलवार को दिन के ग्यारह बजे बैठा हुआ था, इसी दौरान एक क्रेन ने सड़क के उलटे दिशा से आकर सीधे अजीत को धक्का मार दिया, इस घटना के बाद चालक क्रेन छोड़कर फरार हो गया. वहीं अजित घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया. आसपास में मौजूद लोग आनन-फानन में सदर अस्पताल ले गए, फिर वहां से उसे सैमफोर्ड अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस के साथ उलझे हुई धक्का मुक्की

मंगलवार की शाम अजित की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसके बाद आदर्श नगर और उसके आसपास मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए. भीड़ ने अस्पताल के सामने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान जाम स्थल में शामिल लोग जमकर हंगामा किया. आक्रोशित लोग क्रेन के मालिक को बुलाने और चालक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

मामले की जानकारी मिलने के बाद सदर और लोअर बाजार थाने की पुलिस के अलावा रैप के जवान पहुंचे. पुलिस की टीम ने जाम करने वाले लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े थे. उनका कहना था कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वे सड़क से नहीं हटेंगे. इस दौरान आक्रोशित लोग पुलिस की टीम के साथ उलझ गए. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई. जिसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चटकानी पड़ी.

वाहनों का परिचालन पूरी तरह से किया बंद

आक्रोशित लोगों ने बांस लगाकर कोकर से बूटी मोड़ जाने वाले मार्ग को बांस लगाकर जाम कर दिया था. इस दौरान एक भी वाहन को उस मार्ग से गुजरने नहीं दिया. इसकी वजह से कोकर मार्ग में वाहनों की लंबी कतार लग गई, हालांकि पुलिस मौके पर जब पहुंची तो स्थानीय लोगों को समझाने के दौरान एक तरफ के मार्ग को कुछ ही देर में खुलवा दिया, जिससे वाहनों का परिचालन शुरू हो गया था.

Share.
Exit mobile version