रांची: झारखण्ड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि आदित्य विक्रम जायसवाल ने 31 जुलाई को रांची नगर निगम के नगर प्रशासक से मुलाकात कर जनहित मुद्दों से जुड़ा एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने प्रशासक से अनुरोध किया है कि मेरे द्वारा राजधानी रांची में जनहित को लेकर किए गए भ्रमण और उसमें सामने आई परेशानियों को दूर करने की.

किस इलाके में क्या थी समस्या

  • दिनांक 16 जुलाई 2024 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि अपर बाजार, रांची में बारिश के कारण हर गली और सड़क पर पानी जमा हो जाता है एवं पास में ही सेवा सदन अस्पताल है. इससे मरीज़ों और व्यापार कर रहे व्यापारियों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बंद नाले को अविलंब खोला जाये और अपर बाजार के हर इलाके में सार्वजनिक सौचालय की काफी कमी है जिसके वजह से बीमारियां भी फैलती है. पास में ही चुरुवाला होटल के समीप सड़क भी ख़राब स्थिति में है. जिसके वजह से आये दिन लोग गिर जाते हैं. इसको अविलंब ठीक कराया जाए.
  • दिनांक 20 जुलाई 2024 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि अंतु चौक स्थित टैगोर हिल, मोराहाबादी वार्ड-03 एवं हरिहर सिंह रोड में चल रहे पाइपलाइन व सीवरेज के कार्य के कारण सड़कों पर गड्ढे हो गए है. बारिश का पानी जमा हो जाता है, जिससे राहगीरों एवं वहाँ निवास करने वाले लोगों को आने जाने में काफ़ी दिक़्क़त होती है. इसलिए सडक निर्माण हेतु कार्य किया जाए.
  • दिनांक 22 जुलाई 2024 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि चुटिया सिरमटोली में कचरों का नियमित उठाव व नालियों की नियमित सफ़ाई नहीं होने के कारण बारिश के पानी से सड़कों पर जल जमाव हो जाता है. बीमारियां फैलती हैं इसीलिए नियमित तौर पर कचरा गाड़ी भेजा जाए. सिरमटोली अखड़ा के पास सप्लाई पानी का अभाव है एवं इससे 200 घरों के लोग प्रभावित है. यहां मोटर लगाकर टंकी एवं सप्लाई पानी की व्यवस्था करवायी जाये. अखड़ा के पास ही बिजली के तार पेड़ से सटे है इसको अविलंब ठीक किया जाए.
  • दिनांक 22 जुलाई 2024 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि बारिश के मौसम में रांची में नियमित तौर पर सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाया जाए. जिससे बीमारियां उत्पन्न ना हो और शहर स्वच्छ रहे और शहरवासी बीमारी मुक्त रहें.

 

 

Share.
Exit mobile version