रांची। भाजपा की युवा आक्रोश रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हुजूम बैरिकेटिंग को कई बार तोड़ने का प्रयास करते आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इसके बावजूद पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों के रहते बीजेपी कार्यकर्ताओं के मंसूबे पर पानी फिर गया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा द्वारा बार-बार कार्यकर्ताओं को वापस लौटने को बोला जा रहा था. लेकिन, युवाओं का हुजूम मानने को तैयार नहीं.

 

इसी दौरान युवाओं के तरफ से पुलिस पर पथराव और पानी की बोतल फेंका गया. जिसके बाद पुलिस द्वारा पहले वाटर कैनन से भिड़ को हटाने का प्रयास हुआ. इसके बावजूद भाजपा युवा मोर्चा का हुजूम तितर बितर होने का नाम नहीं लिया.

 

बार-बार कार्यकर्ताओं की ओर से पुलिस पर पथराव भी होने लगा. जिसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए आंशू गैस के दर्जनों से ज्यादा गोले दागे. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने पहले मोहराबादी टीओपी के पास मोर्चा संभाला. फिर जब भीड़ वापस ऑक्सीजन पार्क की तरफ भागी, तो वहाँ भी पहुंच गए.

 

सुरक्षा में तैनात थे रैफ, रैप, आईआरबी समेत कई पुलिस की कंपनी

एसएसपी ने जोहार लाइव से बातचीत में कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती हुई थी. रैफ, रैप, आईआरबी, जैप समेत कई जिला की पुलिस मौजूद थी. कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव में पुलिस के आधा दर्जन से ज्यादा जवान घायल हुए है.

वहीं, लोअर बाजार थानेदार दयानंद कुमार भी चोटिल हुए है. बीजेपी को रैली निकालने का आदेश नहीं मिला था. कानून का उलंघन करने वालों के खिलाफ का कार्रवाई होगी.

 

Share.
Exit mobile version