लातेहारः झारखंड के खेल मंत्री हफीजुल हसन ने लातेहार में एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि वे झारखंड को खेल हब बनाएंगे. इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं. जिसकी शुरुआत लातेहार जिला मुख्यालय से हो रही है.

दरअसल, रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य के पर्यटन, खेलकूद एवं युवा कार्य मंत्री हफीजुल हसन लातेहार पहुंचे थे. उन्होंने यहां जिला मुख्यालय पर नवनिर्मित सिटी लाइब्रेरी, सिटी पार्क, बास्केटबॉल क्लब, कैरम क्लब, शतरंज क्लब, बिलियर्ड्स क्लब, टेबल टेनिस क्लब समेत अन्य खेल क्लबों का उद्घाटन किया. खेल मंत्री हफीजुल हसन ने जिला मुख्यालय के भारत माता भवन में सिटी जिम का भी फीता काटकर उद्घाटन किया.

कई खेलों में आजमाए हाथ

खेल मंत्री ने कई खेलों में अपने हाथ भी आजमाएं. उन्होंने लातेहार में बनाए गए विलियर्ड्स क्लब और बास्केटबॉल क्लब में खेलों का अभ्यास भी किया. इसके अलावा कैरम और चेस भी खेला. इस दौरान मंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार की प्राथमिकता है कि राज्य के प्रत्येक जिले को खेल हब के रूप में विकसित किया जाए. उन्होंने कहा कि लातेहार जिले से इसकी शुरुआत की गई है. जल्द ही राज्य के अन्य जिलों में इस प्रकार की सुविधा विकसित की जाएगी.

सिटी लाइब्रेरी की तारीफ

जिला मुख्यालय पर स्थापित की गई सिटी लाइब्रेरी की खेल मंत्री हफीजुल हसन ने जमकर तारीफ की. खेल मंत्री ने कहा कि इस प्रकार के लाइब्रेरी खुलने से लातेहार जैसे पिछड़े जिले के रहने वाले छात्रों को काफी लाभ मिलेगा. कार्यक्रम में लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम, विधायक रामचंद्र सिंह, उपायुक्त अबु इमरान समेत कई जनप्रतिनिधि और वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

Share.
Exit mobile version