नई दिल्ली : अमेरिका के डेलावेयर के वेमिंगटन में रविवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले से तेज रफ्तार एक कार टकराई. अचानक हुई इस घटना के बाद यूएस प्रेसिडेंट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने कार चालक को घेर लिया और उस पर बंदूकें तान दीं. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हादसे के समय जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन भी उनके साथ थीं. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले से टकराने के बाद तेज रफ्तार से कार चला रही महिला एक चौराहे की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रही थी. उसी वक्त बाइडेन के सुरक्षाकर्मियों ने उसे घेर लिया और हथियार दिखाकर सरेंडर करने को कहा. वहीं बाइडेन के काफिले से कार टकराने वाली महिला को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक रविवार को जो बाइडेन का काफिला डेलावेयर में उनके कैंपेन मुख्यालय के बाहर खड़ा था. बाइडेन काफिले में शामिल कार में सवार होने ही जा रहे थे कि इसी बीच बाइडेन से करीब 40 मीटर दूर चौराहे पर उनके काफिले में शामिल एसयूवी से एक सेडान कार टकरा गई. कार के टकराने के बाद जोरदार धमाका हुआ. अचानक हुई इस घटना से बाइडेन की सुरक्षा में तैनात सभी सुरक्षाकर्मी चौकन्ने हो गए और अमेरिकी राष्ट्रपति को तुरंत दूसरे वाहन में बैठाकर वहां से रवाना कर दिया.

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला दोनों ठीक हैं. आगे के सवाल-जवाब अमेरिकी सीक्रेट सर्विस कर रही है. दरअसल, डेलावेयर में कैंपेन मुख्यालय के बाहर राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ कर्मचारियों के साथ रात्रिभोज करने पहुंचे थे. यहां पत्रकारों ने बाइडेन से सवाल करने खत्म किए ही थे कि अचानक वहां मौजूद सभी लोगों ने जोरदार धमाके की आवाज सुनी.

बाइडेन की पोती के साथ हो चुकी है घटना

हाल ही में 13 नवंबर को जो बाइडेन  की पोती नाओमी बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया था. तीन अज्ञात लोगों ने नाओमी की एसयूवी की खिड़की तोड़ने की कोशिश की थी, जिसके बाद नाओमी की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने फायरिंग की थी. सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स राष्ट्रपति बाइडेन की पोती नाओमी की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. नाओमी अपनी सिक्योरिटी के साथ जॉर्जटाउन में थीं. उनकी एसयूवी कार एक जगह पार्क थी, जहां कुछ लोगों ने उनकी एसयूवी की खिड़की तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद उनके सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

इसे भी पढ़ें: सीएम हेमंत सोरेन आज हजारीबाग में “सरकार आपके द्वार कार्यक्रम” में होंगे शामिल, 536 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

 

Share.
Exit mobile version