रांची : दुर्गा पूजा को लेकर राज्यभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. संवेदनशील पंड़ालों की सूची तैयार कर विशेष इंतजाम किए गए हैं. सादे लिबास में पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हैं. राज्यभर में करीब 12 हजार जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे. इसके अलावा रैप-5 कंपनी, आंसू दस्ता-4 कंपनी और बीडीएस की तीन टीम शामिल हैं. इसके अलावा प्रक्षेत्र डीआईजी के अंदर में अतिरिक्त फोर्स को रिर्जव रखा गया हैं. असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जा रही हैं.

इधर, आईजी (ऑपरेशन) अमोल वेणुकांत होमकर ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से हर बिंदुओं पर जिला के एसएसपी/एसपी को कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. झारखंड पुलिस की एक विशेष टीम सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाएं हुए हैं.

ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से होगी विशेष निगरानी

दुर्गा पूजा के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर भीड़भाड वाले इलाके में ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जायेगी. पुलिस कंट्रोल में तैनात पुलिसकर्मी चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर लगातार नजर बनाएं रखेगी. जबकि, पंड़ाल और आसपास भीड़भाड़ इलाके में ड्रोन से निगरानी होगी.

थाना की गश्ती को लगातार पेट्रोलिंग का निर्देश

दुर्गा पूजा के मद्देनजर जिला के एसएसपी/एसपी को पुलिस मुख्यालय की ओर से कई निर्देश दिए गए हैं. वहीं, आईजी ऑपरेशन ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाके को छोड़कर सुनसान रास्तों में थाना की पेट्रोलिंग गाड़ी लगातार गश्त लगायेगी. किसी तरह के संदिग्ध युवक या व्यक्ति नजर आने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना लायेगी. इस दौरान सुनसान रास्तों में मनचलों युवकों पर भी नजर रखने का आदेश दिया गया हैं.

इसे भी पढ़ें : सड़क हादसे में छात्रा की मौत, लोगों का फूटा गुस्सा, हरवे-हथियार के साथ थाना घेरा

Share.
Exit mobile version