दिल्ली के कोचिंग सेंटर मे पानी भरने से 3 छात्रों दर्दनाक मौत हो गई थी जिसके मामले में मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट सामने आई है।जिसमे बिल्डिंग में हो रहे नियमों के उल्लंघन और हादसे की वजह के बारे में पता चला है जिसके बारे में MCD और फायर डिपार्ट्मन्ट को पहले से जानकारी भी थी फिर भी इस मामले में विभाग के तरफ से कोई कार्यवाही नहीं हुई। बुधवार (7 अगस्त) को राजस्व मंत्री को सौंपी गई रिपोर्ट में राउ IAS बेसमेंट के गलत ढंग से उपयोग के आरोप लगाए गए हैं। जांच में MCD और फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट की लापरवाही भी सामने आई है।

पहले भी हो चुके है हादसे

पिछले साल अगस्त में दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक कोचिंग सेंटर में आग लगी थी। इस के बाद राउ IAS की बिल्डिंग के बेसमेंट को गलत ठहराया गया था। हालांकि, इसके बाद भी MCD ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस साल 1 जुलाई को भी फायर बिग्रेड डिपार्टमेंट ने निरीक्षण किया था। इस रिपोर्ट में भी बेसमेंट में चल रही अवैध लाइब्रेरी की बात छिपाई गई।

रिपोर्ट में कहा गया कि कोचिंग सेंटर निचले स्थान पर होने के कारण जलभराव की संभावना पहले से ही थी। इसके बावजूद MCD ने बीते पांच सालों से नालों की सफाई नहीं की।

Share.
Exit mobile version