Joharlive Team

धनबाद: जिले के धनसार थाना क्षेत्र अंतर्गत विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में मैनुअल कोयला लोडिंग को लेकर आज 3 गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ। समर्थकों द्वारा हवाई फायरिंग भी किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों को लाठी भांजनी पड़ी। फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।
बता दें कि वर्चस्व की जंग को लेकर जनवरी 2018 से ही लगभग 3 वर्षों से विश्वकर्मा लोडिंग प्वाइंट में कार्य ठप है और मजदूर भुखमरी की कगार तक पहुंच गए हैं, लेकिन राजनीतिक दलों के समर्थकों के द्वारा वर्चस्व की जंग को लेकर जब भी लोडिंग प्वाइंट शुरू हुई है स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है और फिर से लोडिंग बंद हो जाति है।
आज भी यही देखा जा रहा है। इस लोडिंग प्वाइंट पर यह इस प्रकार की कोई पहली घटना नहीं है। कल ही लोडिंग शुरू होनी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से शुरू नहीं हो पाई आज जब शुरू भी हुई तो फिर वही हुआ जिसका अंदेशा था और लोडिंग कार्य एक बार फिर से बंद हो गया।
वहीं इस पूरे मामले में धनसार थाना प्रभारी ने मीडिया को बताया कि आपसी वर्चस्व को लेकर गुटों में जंग हुई है। उन्होंने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की घटना होने से भी इंकार किया है। उन्होंने कहा कि जो भी इस प्रकार की अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उनके विरुद्ध विधिवत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मैनेजमेंट का इस मामले में कहना है कि सभी गुटों के साथ बैठक कर आपसी सहमति बनाई जाएगी। मौके पर कोई भी बीसीसीएल अधिकारी नजर नहीं आए।
मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी, लेकिन इसके बावजूद स्थिति तनावपूर्ण हो गई ।स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को जमकर लाठियां भांजनी पड़ी। वहीं समर्थकों द्वारा हवाई फायरिंग की भी सूचना मिल रही है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात है।

Share.
Exit mobile version