नई दिल्ली: प्रतिबंधित संगठन सिमी के खास सदस्य हनीफ शेख को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह पिछले 22 साल से फरार चल रहा था. 2001 में राजद्रोह का आरोप लगने के बाद से ही वह अपनी पहचान छुपा कर महाराष्ट्र में रह रहा था. उसके ऊपर यूएपीए सहित देश विरोधी गतिविधियों को लेकर कई मामले दर्ज हैं. उसने कई मुस्लिम युवकों को बढ़काते हुए कट्टरपंथी बनाया है. वह इस्लामिक मूवमेंट पत्रिका का संपादक रहा है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के उपायुक्त अंकित सिंह ने बताया कि हनीफ काफी चालाकी से छिपकर रहता था. पुलिस को उस तक पहुंचने ने 22 साल लग गए. पुलिस के पास एकमात्र सुराग इस्लामिक मूवमेंट पत्रिका में प्रकाशित उसका नाम था. उपायुक्त अंकित सिंह ने बताया कि सिमी के खतरनाक आतंकवादी हनीफ शेख इन दिनों महाराष्ट्र के भुसावल में रह रहा था. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और केरल में सिमी संगठन की बैठकों में शामिल होता था. वह अपनी पहचान को बदल कर वह मोहम्मद हनीफ के नाम से रह रहा था.

ये भी पढ़ें:बाबूलाल मरांडी ने धनबाद में प्रधान चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन, पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

ये भी पढ़ें: बेडरूम में घुसकर अपराधियों ने ऑटोवाले को मारी गोली, ग्रामीण आक्रोशित, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें: शादीशुदा प्रेमिका का सनकी प्रेमी ने गला रेता, गंभीर अवस्था में पहुंची अस्पताल

Share.
Exit mobile version