रांची : समान नागरिक संहित (यूसीसी) के समर्थन में शिवसेना रांची महानगर ने पहाड़ी मंदिर परिसर में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवसेना पहाड़ी मंडल प्रमुख प्रियांशु यादव ने की। इस दौरान यहां आने जाने वाले श्रद्धालुओं ने अपनी सहमति से अभियान का समर्थन कर हस्ताक्षर किया। साथ ही जिला प्रशासन, युवाओं एवं महिलाओं ने भी समर्थन दिया।

राजनीति से ऊपर उठकर यूसीसी का करें समर्थन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रोनित कुमार ने कहा कि यूसीसी कानून राष्ट्रहित के लिए जरूरी है, लेकिन इसे कुछ लोग गलत तरीके से इसे पेश कर हैं और देश के महौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। यूसीसी कानून हिन्दुओं के साथ-साथ अन्य समुदाय के महिलाओं को भी सुरक्षित करता है। हर समुदाय के लिए जब राष्ट्र एक है तो कानून भी एक होनी चाहिए। भारत से अलग हुए पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी जब यूसीसी कानून लागू है तो भारत मे क्यों नहीं लागू हो सकता है? इस कानून का समर्थन भारत के हर नागरिक को राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में करना चाहिए।

कार्यक्रम में रॉनित कुमार, हर्ष यादव, दीपक पांडे, श्रेयस शिवम, आकाश पांडे, अंकित मिश्रा, अंशु सूर्यम एवं अन्य शिवसैनिक उपस्थित रहे।

Share.
Exit mobile version