रांची : आदिवासी समुदाय को लेकर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के दिए गए बयान पर झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के 5वें दिन सदन के बाहर और अंदर खूब हंगामा हुआ। बीजेपी विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दिया गया।

आज सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई वैसे ही विपक्ष ने इरफान अंसारी के दिए गए बयान पर हंगामा किया। जिसके स्पीकर रवींद्र नाथ महतो भड़क गए और सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके बाद फिर जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई फिर विधानसभा में आदिवासी के बयान पर हंगामा होने लगा। वेल में हंगामा कर रहे विधायकों पर स्पीकर भड़क गए थे। विधानसभा के अंदर इरफान अंसारी अपना बयान दे रहे थे। इसी दौरान शशि भूषण मेहता इरफान अंसारी को मारने के लिए दौड़ पड़े। हालांकि इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बीच बचाव किया।

इरफान के बयान पर सत्ता पक्ष और विपक्ष ने की निंदा

इरफान अंसारी के सदन में दिए गए आदिवासियों के बयान पर झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का पांचवा दिन भी हंगामेदार रहा। विपक्ष इरफान अंसारी के दिए इस बयान पर माफी मांगने पर अड़े हुए हैं। इसे लेकर विधानसभा के बाहर भाजपा ने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं सत्तापक्ष ने भी इरफान अंसारी के इस बयान की निंदा की है।

शिल्पा नेहा तिर्की ने जताई आपत्ति

महगमा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि इरफान अंसारी ने गलती से यह बात बोल दी है। वहीं शिल्पा नेहा तिर्की ने भी इस बयान पर आपत्ति जताई है। दूसरी तरफ इरफान अंसारी से जब मीडिया के द्वारा यह पूछा गया कि आप इस बयान पर माफी मांगेंगे या नहीं तो इरफान अंसारी का कहना था कि प्रधानमंत्री ने भी बोलते बोलते बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की जगह बेटी पढ़ाओ बेटी पटाओ बोल दिया था। तो क्या प्रधानमंत्री ने अपने इस बयान पर माफी मांगी?

Share.
Exit mobile version