दुमका: मसलिया थाना क्षेत्र के भेलाडीह गांव में फुटबॉल प्रतियोगिता के साथ एक मेले का आयोजन किया गया था, जहां एक विवाद ने गंभीर रूप ले लिया. घटना उस समय शुरू हुई जब कुछ स्थानीय युवकों ने देखा कि अल्पसंख्यक समुदाय का एक युवक, अलकामा अंसारी, एक युवती के साथ मेले में घूम रहा है. इस पर आक्रोशित भीड़ ने युवक की कार को आग के हवाले कर दिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल मसलिया थाना क्षेत्र के भेलाडीह गांव में मेले का आयोजन किया गया था. इसमें दुमका के जामा थाना क्षेत्र के छैलापाथर गांव का रहने वाला अलकामा अंसारी पास के नाला थाना क्षेत्र के दूसरे समुदाय की एक युवती के साथ अपनी कार से मेला घूमने पहुंचा था. मेले में अलकामा युवती के साथ कुछ नाश्ता कर रहा था. इसी बीच कुछ लोग युवक-युवती से उनके रिश्ते को लेकर पूछताछ करने लगे. दोनो के अलग-अलग समुदाय से होने के कारण विवाद शुरू हो गया. लोगों में इस मामले को लेकर आक्रोश बढ़ने लगा. इधर, घटना की जानकारी पुलिस को जैसे ही मिली वह फौरन मौके पर पहुंची. पुलिस ने तुरंत युवक-युवती को अपने वाहन में बिठाया और मेला स्थल से निकालने लगी. लेकिन इसी दौरान भीड़ और भी उग्र हो गई और उन्होंने पुलिस के वाहन पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि पुलिस युवक युवती को सुरक्षित निकालने में सफल रही. इधर आक्रोशित भीड़ ने युवक अलकामा अंसारी के वाहन को फूंक दिया.

डीएसपी का बयान

दुमका के डीएसपी इकुड डुंगडुंग ने बताया कि विवाद सामुदायिक कारणों से उत्पन्न हुआ. उन्होंने कहा, “लोगों ने युवक-युवती को दूसरे समुदाय का देखकर भड़क उठे और उनकी कार में आग लगा दी. हम इस मामले में शामिल युवकों की पहचान कर रहे हैं और अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.” फिलहाल, मामले की जांच जारी है और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है.

Share.
Exit mobile version