रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा को सख्त किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट के आधार पर राज्य के गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय ने यह निर्णय लिया है.

गृह मंत्रालय ने झारखंड के डीजीपी और मुख्य सचिव को भी सतर्क किया है. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण नेताओं के भ्रमण, सार्वजनिक बैठकें, रोड शो और रैलियों की संख्या बढ़ जाती है, जिससे सुरक्षा में कुछ खामियां रह जाती हैं. विशेष रूप से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में खतरे बढ़ सकते हैं, इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाने की आवश्यकता है.

Also read: यूपी से तीर्थयात्रियों को लेकर पुरी जा रही थी यात्री बस, जलेश्वर में बड़ा हादसा, 4 की मौत, दो दर्जन गंभीर

लिस्ट में कुल 10 नेताओं के नाम शामिल

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कुल 10 नेताओं के नाम शामिल हैं, जिन्हें चुनाव के दौरान विशेष सुरक्षा प्रदान की जाएगी. रिपोर्ट में सुरक्षा इंतजामों और कार्यक्रमों के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों का भी विवरण दिया गया है.

सभी जिलों के एसपी को विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की सुरक्षा संबंधी चूक न हो.

Also read: दिल्ली में चार बेटियों के साथ पिता ने कर ली खुदकुशी, फ्लैट से बदबू आने पर हुआ खुलासा

Share.
Exit mobile version