लखनऊ। अतीक अहमद और अशरफ अहदम की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के सभी ज़िलों में धारा-144 लागू की गई है. लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. प्रयागराज में अतीक और उसके भाई की हत्या के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए।

हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश के आलाधिकारी विशेष विमान से प्रयागराज रवाना हो गए हैं. डीजीपी आर के विश्वकर्मा, स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार रवाना, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद देर रात तक प्रयागराज पहुंचेंगे.

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने एक बयान जारी कर कहा, ”उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने तत्काल उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश दिये हैं.” बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग के गठन के भी निर्देश दिये हैं. अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद राज्य के सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

Share.
Exit mobile version