रांची : अंजुमन इस्लामिया रांची की मुंतजमा की बैठक रविवार को डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा दरगाह मैदान में आयोजित होनी थी, जो नहीं होगी. क्यूंकि SDO ने बैठक पर रोक लगा दी है. इस बात कि जानकारी अंजुमन के अध्यक्ष मोख्तार अहमद ने दी. जल्द ही अगली तारिख की घोषणा की जाएगी. अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष मोख्तार अहमद को एसडीओ की ओर से इस आशय का पत्र भेज दिया गया है.

जानें क्या है पत्र में

एसडीओ ने आदेश में लिखा है कि 29/10/2023 को 10.30 बजे से रिसालदार बाबा मजार मैदान, डोरण्डा, राँची में अंजुमन इस्लामिया रांची की मजलिसे मुन्तजमा (जेनरल बॉडी) की बैठक किए जाने की सूचना दी गई है. इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, डोरण्डा, रांची के ज्ञापांक- 4654 / 2023 दिनांक 27.10.2023 द्वारा सूचित किया गया है कि इस कार्यक्रम में काफी लोगों के शामिल होने की सूचना है उनके द्वारा विदित कराया गया है कि अंजुमन इस्लामिया के पदाधिकारियों / सदस्यों के बीच पूर्व से विवाद चला आ रहा है. वर्तमान में आपसी रंजिश काफी बढ़ जाने की सूचना है रिसालदार बाबा मजार मैदान में अंजुमन इस्लामिया की मीटिंग के आयोजन में काफी विवाद, हंगामा, मारपीट होने की प्रबल संभावना है जिसमें विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

साथ ही साथ उनके द्वारा विदित कराया गया है कि वर्तमान में राँची में एशियन महिला हॉकी का आयोजन हो रहा है, जिसके सफल संचालन में सम्पूर्ण जिला प्रशासन लगी है. ऐसे में थाना क्षेत्र में किसी भी विवादित मीटिंग के आयोजन विधि-व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से उचित नहीं है.

उनके द्वारा विदित कराया गया है कि अंजुमन इस्लामिया, रांची के मीटिंग की अनुमति देना वर्तमान समय में उचित प्रतीत नहीं होता है. अतः पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, डोरण्डा, राँची का ज्ञापांक-4654 / 2023 दिनांक 27. 10.2023 के आलोक में तथा प्रशासनिक विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से दिनांक 29.10. 2023 को आपके उक्त प्रस्तावित कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है. इस सख्त ताकिद जानें.

Share.
Exit mobile version