रांची: शायद ही कोई होगा, जिसने पंचायत वेब सीरीज़ नहीं देखी हो. इसमें पंचायत सचिव जॉइन करने पहुंचते हैं तो कार्यालय में ताला लटकता रहता है, जिसे तोड़ने का बहुत प्रयास करते हैं,  लेकिन टूटता नहीं है. ठीक ऐसा ही एक सीन राजधानी रांची के नामकुम अंचल में देखने को मिला है, जहां ज्वाइन करने पहुंचे सीओ अधिकारी रामप्रवेश राम अपने कर्मचारियों से ताला तोड़वाते हुए देखे गए. फिर क्या था किसी ने वीडियो बनायी और सोशल मीडिया में डाल दी. देखते-देखते वीडियो वायरल हो गया. रांची में लोगों के बीच यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने इसकी जांच करने के आदेश दे दिए. एसडीओ को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. ऐसे में सदर एसडीओ उत्कर्ष कुमार रविवार को मामले की जांच करने नामकुम अंचल कार्यालय पहुंच गए. उनके साथ जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद थी.

क्या है पूरा मामला

 

 

 

 

 

दरअसल, भू-राजस्व विभाग ने शुक्रवार देर रात 91 अंचल अधिकारियों का तबादला किया था, जिसमें राम प्रवेश कुमार को नामकुम का सीओ नियुक्त किया गया. शनिवार को जब वह नामकुम पहुंचे, तो कार्यालय में ताला लगा हुआ था. ताला तोड़कर उन्होंने प्रभार ग्रहण किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

डीसी ने 24 घंटे में मांगी है जांच रिपोर्ट

इस वीडियो के वायरल हाेने पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने मामले का संज्ञान लिया और जांच के निर्देश दिए. एसडीओ को 24 घंटे के अंदर मामले में संलिप्त अधिकारियों और कर्मियों की पहचान कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया गया है.

Also Read: प्लाजा रोड को किया जाम, प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश

Share.
Exit mobile version