SCO Summit 2024 :  पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) यानी एससीओ समिट आज से शुरू होने जा रहा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर इसमें शामिल होने 15 अक्टूबर को जा रहे हैं. इससे पहले वहां से हिंसा की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, अशांत उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में सोमवार को जिला पुलिस मुख्यालय पर हमला करने वाले आतंकवादियों के साथ भीषण झड़प में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी.

टीटीपी ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) ने ली है, जिन्होंने दावा किया है कि इस घटना में कई आतंकवादी शामिल थे. हमले के दौरान पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई भीषण झड़प में 5 आतंकवादी भी मारे गए. अधिकारी के अनुसार, हमलावरों ने पुलिस परिसर में घुसने की कोशिश की, लेकिन सभी आतंकवादियों को समाप्त कर दिया गया.

एससीओ सम्मीट को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई

इस घटना के मद्देनजर, पाकिस्तान ने 15 अक्टूबर से होने वाली SCO बैठक के लिए सुरक्षा इंतजाम को बढ़ा दिया है. इस्लामाबाद में सुरक्षा को पुख्ता किया गया है, क्योंकि समिट में कई विदेशी गणमान्य अतिथि शामिल होने वाले हैं. देश में बढ़ते आतंकवादी हमलों और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों के बीच यह समिट आयोजित किया जा रहा है, जिससे कानून व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई है. इस संदर्भ में विदेश मंत्री एस जयशंकर का 15 अक्टूबर को पाकिस्तान का दौरा महत्वपूर्ण है, जबकि स्थानीय सुरक्षा बलों को इस घटना ने अलर्ट कर दिया है.

Also Read: झारखंड कैबिनेट की बैठक, अब मंईयां सम्मान योजना के तहत महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 2500

Share.
Exit mobile version