रांची: एस्कॉट इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को विज्ञान और कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के सभी स्तर के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. इस प्रदर्शनी में छात्रों ने अपनी विविध सृजनात्मक कृतियों का प्रदर्शन किया, जिसे मुख्य अतिथि एवं अभिभावकों ने सराहा. प्रदर्शनी में बच्चों ने फ्लूइड मोजेक मॉडल, बायोटेक्नोलॉजी के अनुप्रयोग, इंटीग्रेटेड फार्मिंग, स्मार्ट विकासशील गांव और शहर, प्लेइंग बज गेम, ट्रैफिक लाइट और हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट जैसे विषयों पर कई नवोन्मेषी प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए.
विज्ञान नई सोच और खोज का प्रतीक
निदेशक कुणाल कश्यप ने कहा विज्ञान नई सोच और खोज का प्रतीक है. यदि छात्र रिसर्च में मेहनत करेंगे, तो उनके परिणाम बेहतर होंगे. प्राचार्य शदान आलम ने भी बच्चों की मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि उनमें अद्वितीय कौशल छिपे हुए हैं, जिन्हें बाहर लाने की आवश्यकता है. विज्ञान प्रदर्शनी में प्रियांशु ग्रुप ने प्रथम, हर्षित पाठक ग्रुप ने द्वितीय और सागर सिंह गुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. गणित प्रदर्शनी में आर्यन ग्रुप ने प्रथम, परिसी ग्रुप ने द्वितीय और जूही कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. कला के क्षेत्र में अर्शित तिग्गा और हिंदी में शिफा जैसे छात्रों ने अपने प्रदर्शनों से सभी का मन मोह लिया.
प्रदर्शनी का उद्घाटन विद्यालय के संस्थापक ललित नवी हेमब्रम ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर विद्यालय के सचिव अनुज हेमब्रम, सुलोचना हेमब्रम और हिमांशु दुबे भी उपस्थित थे.

Share.
Exit mobile version