हापुड़ : यूपी एटीएस की टीम को बड़ी सफलता मिली है. यूपी एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने वाले भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी शख्स की पहचान सतेंद्र सिवाल के तौर पर हुई है, जो कि यूपी के हापुड़ जिले का रहनेवाला है. आरोपी शख्स विदेश मंत्रालय में एमटीएस के पद पर कार्यरत था और वर्तमान में रूस स्थित भारतीय दूतावास में नियुक्त था. फिलहाल वह छुट्टी पर घर आया हुआ था.

एटीएस उत्तर प्रदेश ने जारी प्रेस नोट में कहा है कि गोपनीय स्रोतों से पिछले कुछ दिनों से सूचनाएं प्राप्त हो रही थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के हैडलरों द्वारा विदेश मंत्रालय भारत सरकार के कर्मचारियों को बहला फुसलाकर एवं धन का लालच देकर भारतीय सेना से संबंधित भारत की सामरिक व गोपनीय सूचनाएं प्राप्त की जा रही थी.

इसके बाद टीम ने इलेक्ट्रॉनिक और सर्विलांस के जरिए सूचना को पुष्ट किया और पाया कि हापुड़ निवासी सतेंद्र इसमें शामिल है. इस तरह एटीएस को पता चला कि सतेंद्र ISI के हैण्डलर्स के जाल में शामिल होकर भारत विरोधी कृत्यों में लिप्त है और भारत के दूतावास रक्षा मंत्रालय एवं विदेश मंत्रालय सहित भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानो की सामरिक गतिविधियों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाओं को ISI को भेज रहा है. सतेंद्र को मेरठ बुलाकर पूछताछ की गई और वह एटीएस के किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. बाद में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

 

 

 

Share.
Exit mobile version