जामताड़ा : नाला प्रखंड मुख्यालय के समक्ष सरस्वती वाहिनी माता समिति संघ के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष नमिता राय ने की, वहीं मंच का संचालन जिला संरक्षक अश्विनी मंडल ने किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर संगठन के प्रदेश संरक्षक माधव चंद्र महतो मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने सरस्वती वाहिनी माता समिति के मांगों का समर्थन करते हुए अपना विचार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि आज बरसों से कार्यरत सरस्वती वाहिनी माता समिति के सदस्य गण विपरीत परिस्थिति में भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया, परंतु समुचित मानदेय नहीं होने के कारण उनके पारिवारिक स्थिति काफी चरमरा गई है. उन्होंने सरस्वती वाहिनी माता समिति के मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि प्रतिमाह 18,000 रुपया मानदेय भुगतान किया जाए. साथ ही सभी रसोईया संयोजिका को स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा से अच्छादित किया जाए, साथ ही सेवानिवृत्ति के बाद अनुकंपा के आधार पर उनके एक आश्रितों को रसोईया संयोजिका में नियुक्त किया जाए तथा प्रतिमाह के अंत में मानदेय का भुगतान सुनिश्चित किया जाए.

इन मांगों को लेकर सरस्वती वाहिनी माता समिति के प्रतिनिधिमंडल ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में मुख्यमंत्री झारखंड सरकार के नाम से ज्ञापन सौंपा. इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रीना दास, कलावती टुडू, सनमनी मुर्मू, पद्मा मंडल, तारा रानी राय, पूर्णिमा देवी, वनी मरांडी, कौशल्या टुडू, लबनी कपूरी, कल्पना मल्लीक सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.

Share.
Exit mobile version