रांची: सदर थाना क्षेत्र के बुटी बस्ती में पिछले 30 नवंबर की हुई संजय पाहन की हत्या मामले का खुलासा रांची पुलिस द्वारा कर लिया गया है. पुलिस की जांच में संजय पाहन की हत्या में उसकी पत्नी और साले का हाथ सामने आया है.  सबूतों के आधार पर पुलिस ने पारिवारिक विवाद के कारण संजय पाहन की हत्या की आशंका जताई थी. बताया जाता है कि संजय पाहन की किसी दूसरी महिला के साथ संबंध को लेकर उसकी पत्नी से कई दिनों से विवाद चल रहा था. जिसके बाद उसकी पत्नी और साले ने उसकी हत्या की साजिश रची थी.

वहीं हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस लगातार जांच कर रही थी. पुलिस जांच में बताया गया कि हत्या के लिए रांची के रहने वाले प्रोफेशनल शूटर को करीब 5 लाख की सुपारी दी गई थी. पुलिस ने घटना में शामिल संजय पाहन की पत्नी, साला समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, दो जिंदा गोली, हथौड़ा सहित कई अन्य समान बरामद किया है.

बात दें कि बीते 30 नवंबर की रात संजय पाहन की धारदार हथियार से हमला करने के बाद पीठ में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. अगले दिन सुबह उनका शव उनके घर के पास से संदिग्ध परिस्थिति में मिला था. मृतक संजय के सिर पर चोट के निशान भी मिले थे. जबकि, कई जगहों पर खून के निशान भी मिले थे. पुलिस अनुसंधान में बात सामने आई थी कि लड़ाई झगडें में किसी ने उनपर हमला किया था. जवाब में संजय पाहन द्वारा भी अपने लाइसेंसी हथियार से एक गोली चलाई थी. पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए वारदात स्थल की पूरी गहनता के साथ जांच की थी. जिसके बाद संजय पाहन की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया की हत्याकांड में उसकी पत्नी और साले ने ही साजिश रची थी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली मुठभेड़ में एक ASI शहीद, एक कांस्टेबल घायल, चार संदिग्ध हिरासत में

Share.
Exit mobile version