साहिबगंज: सदर एसडीओ की ओर से सिविल सर्जन को एक बैठक में एंबुलेंस मामले को लेकर अमर्यादित भाषा में बात करने पर पूरा स्वास्थ्य महकमा नाराज होकर एकजुट है. जिला स्तरीय बैठक कर ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है, सिर्फ इमरजेंसी सेवा चालू है. स्वास्थ्य कर्मचारी काला बिल्ला लगाकर विरोध कर रहे हैं.

ओपीडी सेवा बंद
जिला सदर अस्पताल में ओपीडी सेवा बंद होने से दूरदराज से आने वाले ग्रामीण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मरीज 50 किलोमीटर दूर इस आशा में पहुंच रहे हैं कि अल्ट्रासाउंड या बच्चे को दिखाकर दवा ले लेंगे और समय के साथ इलाज कर स्वस्थ हो जाएंगे. लेकिन मरीज बिना डॉक्टर से मिले ही वापस लौट रहे हैं.

बैरंग लौटे मरीज
कुछ मरीजों ने बताया कि वे काफी दूर से साहिबगंज पहुंचे हैं. आने में 200 रुपए खर्च हो चुके हैं. यहां आने पर मालूम पड़ा कि डॉक्टर हड़ताल पर हैं. मरीज निराश होकर लौटे. बच्चे की तबीयत खराब है, अगर कोई डॉक्टर मिलता है तो उसका इलाज शुरू हो जाता. अभी डॉक्टर्स के हड़ताल पर होने से बहुत परेशानी हो रही है.

क्यो बोले डॉक्टर?
डॉक्टर ने बताया कि आज से हड़ताल जारी है. बात मान-सम्मान की है. एसडीओ ने एक महत्वपूर्ण बैठक में सिविल सर्जन को अपशब्द कह दिया. मारने पीटने की बात को लेकर भी अपशब्द कहा है. जब तक सदर एसडीओ की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं होती, तब तक इमरजेंसी सेवा छोड़कर सभी सेवाएं ठप रहेंगी.

Share.
Exit mobile version