पाकुड़: आज परीसदन भवन में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित किया गया. अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने डीडीसी शाहिद अख्तर, एसडीओ हरिवंश पंडित, सीओ मंडी भागीरथ महतो, पीएचडी विभाग अधिकारी को निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि लिट्टीपाड़ा में फैली मलेरिया को लेकर बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाए. ग्रामीण इलाकों में साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करें. साथ ही मच्छरदानी वितरण करने का निर्देश दिया. परिजनों को किसी तरह कि परेशानी का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर सुविधा प्रदान कर रही है. जिसके लिए जिला प्रशासन कैंप लगाई हुई है. पाकुड़ जिले मुख्यालय एवं प्रखंडों में शहरी क्षेत्र हो या सुदूर गांव हो, ग्रामीण इलाकों में गर्मी में पानी के लिए हमारी महिलायें सुबह होते ही कोसों दूर एक गांव से दूसरे गांव पानी लाने के लिए जाती है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर ने अधिकारियों के साथ बैठक में सख्त दिशा निर्देश देते हुए कहा कि लोग हमारे पास पानी, बिजली, आम जन समस्या के लिए लोग आते हैं जो जनता एक प्रतिनिधि होने के नाते हमारा फर्ज बनता है कि समस्याओं को सुनना. उन्होंने अधिकारियों, विशेष रूप से पीएचडी विभाग अधिकारी को निर्देश दिया कि पाकुड़ जिले के इलाकों का दौरा करें.

जनप्रतिनिधियों, मुखिया, पंचायत सेवक यह सुनिश्चित करें कि लोगों को  इन इलाकों में पानी के लिए भटकना ना पड़े. सरकार अबुआ आवास योजना बनाई है उसपे पहल करके लोगों को सुविधा उपलब्ध कराई जाए. डोर टू डोर जा कर मुखिया, पंचायत समिति सदस्य से स्लाह ले कर विचार विमर्श करें. किसी स्थान को चयनित कर हमें जल्द से जल्द रिपोर्ट दे, जिससे हम सुधार कर गांव में लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा मुहैया करा सकें. ग्रामीण इलाकों में आज भी महिलायें पानी पोखर, तालाब से लाने जाती हैं, वैसे गांव को चयनित कर नए सिरे से डीप बोरिंग कर सोलर लाइट की जरिए शुद्ध पानी का मुहैया कराया जाए. साथ ही शहरी क्षेत्र में भी पानी का घोर अभाव रहता है जिनको देखते हुए प्रखंड विकास अधिकारी जगह चयनित करें और वैसे स्थान में पानी का बंदोबस्त किया जाए ताकि भोली भाली जनता को दूर-दूर तक भटकने ना पड़े. साथ बिजली पोल जो जर्जर हो चुके है उन्हे नए सिरे से लगाया जाए. मंत्री ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि नए सिरे से दौरा कर काम में तेजी लाएं. गरीब वृद्ध महिलाएं को पेंशन योजना से जोड़ा जाए. ठंड बढ़ जाने से गरीब के बीच कंबल वितरण किया जाए.  उन्होंने कहा कि जनता को किसी भी समस्या का भटकना न हो इसके लिए हमारी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है .

पानी, बिजली, सड़क के अधिकारियों के साथ परिषद भवन में बैठक कर दिशा निर्देश दिया और कहा कि बचे हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें अन्यथा सूचना पाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. झारखंड सरकार अपना हर हर गरीब जनता को मकान, पानी नल कनेक्शन मुहैया कराया जाए. हमारी सरकार द्वारा आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम प्रखंडों और पंचायत में चलाया जा रहा है.  साथ ही कार्यकर्ता भी गांव-गांव में घूम-घूम कर जनता को हर संभव मदद करने का प्रयास करने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: पकड़ौआ शादी अपडेट : पीड़ित टीचर ने कहा, जबरन कराई शादी, नहीं रह सकता साथ

Share.
Exit mobile version