गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में मुहर्रम और आने वाले त्योहारों को देखते हुए शुक्रवार को दंगा  निरोधी रैपिड एक्शन फ़ोर्स (RPF) ने फ्लैग मार्च निकाला. रैपिड एक्शन फोर्स और नगर थाना के इस जॉइंट ऑपरेशन का नेतृत्व जमेदशपुर आरपीएफ 106वी बटालियन की बी कंपनी के सहायक कमाडेंट अनूप सिंह ने किया. बटालियन के सब सहायक कमाडेंट आरपी राव और नगर थाना के एसआई अमरजीत सिंह और अश्मित कुजूर भी इसमें शामिल हुए.

फ्लैग मार्च को लेकर शुक्रवार को शहर में चर्चा रही. इस दौरान फ्लैग मार्च शहर के जिन- जिन इलाकों से गुजरा, उन इलाकों में रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवानों को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी रही. लोगो में कई बातों को लेकर चर्चा भी रहा. लेकिन सहायक कमाडेंट अनूप सिंह ने बताया कि फ्लैग मार्च शहर के लोगों को सिर्फ जानकारी देना था कि अगर असामाजिक तत्व सिर उठाते हैं तो उनसे निपटने के लिए रैपिड एक्शन फ़ोर्स तैयार है. क्योंकि गिरिडीह को काफी संवेदनशील जिले के रूप में जाना जाता है. छोटे मामले भी तनाव का रूप ले लेते हैं.  लिहाजा वैसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फ़ोर्स हर पल तत्पर है. हर समुदाय के लोग अपने फेस्टिवल को शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं.

सहायक कमाडेंट ने कहा कि आने वाले दिनों में बकरीद है तो और कई फेस्टिवल है. और हर फेस्टिवल लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है. ऐसे में लोग फेस्टिवल को शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं कहा कि रविवार को शहर के गोयनका धर्मशाला में बुद्धिजीवी के साथ बैठक भी किया जाएगा.

Share.
Exit mobile version