पटना : लैंड फॉर जॉब मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से ईडी आज पूछताछ कर सकती है. ईडी ने लालू यादव को पूछताछ के लिए 29 जनवरी और तेजस्वी को 30 जनवरी को पेश होने को कहा था. जानकारी के अनुसार आरजेडी प्रमुख आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं. बता दें कि 19 जनवरी को ईडी की टीम राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी. वहां ईडी ने तेजस्वी यादव के सुरक्षाकर्मी को समन रिसीव कराया था. इसके माना जा रहा था कि तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. ईडी ने पूछताछ के लिए पटना के बैंक स्थित ईडी ऑफिस में पेश होने के लिए कहा था.

तेजस्वी इस मामले में पिछले साल दिल्ली में एक बार एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं. समझा जाता है कि दोनों ने ईडी को बताया था कि वे अपने राजनीतिक और आधिकारिक काम में व्यस्त हैं, इसलिए दिल्ली में बयान दर्ज नहीं करा सकते.

कथित घोटाला उस समय का है, जब लालू प्रसाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पहली सरकार में रेल मंत्री थे. नौ जनवरी को, ईडी ने रेलवे में नौकरी के लिए जमीन से जुड़े धन शोधन मामले में आरोपपत्र दाखिल किया, जिसमें राबड़ी देवी, उनकी बेटियों राजद सांसद मीसा भारती और हेमा यादव सहित लालू प्रसाद के परिवार के अन्य लोगों को नामजद किया गया.

इसे भी पढ़ें: BREAKING : झारखंड भवन में ईडी की रेड

 

Share.
Exit mobile version