मुंबई : महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पुणे दौरा रद्द करना पड़ा है. उन्हें पुणे मेट्रो ट्रेन के शुभारंभ के साथ-साथ 22,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करना था. हालात में सुधार न होते देख, पीएम ने दौरा स्थगित करने का निर्णय लिया.

स्कूल-कॉलेज बंद, सुरक्षा चेतावनियां जारी

 

 

 

 

 

 

भारी बारिश के चलते पुणे और पिंपरी चिंचवड़ में स्कूल और कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है. मुंबई पुलिस ने नागरिकों से सतर्क रहने और मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेने की अपील की है. बारिश की वजह से रेलवे सेवा भी प्रभावित हुई है, विशेषकर गोवंडी-मानखुर्द के बीच की लोकल ट्रेनों में.

इन योजनाओं का शुभारंभ करने वाले वाले थे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुपरकंप्यूटिंग मिशन (एनएसएम) के तहत लगभग 130 करोड़ रुपये की लागत के तीन परम रुद्र सुपरकंप्यूटरों का उद्घाटन करने की योजना बनाई थी. ये सुपरकंप्यूटर पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वैज्ञानिक अनुसंधान में मदद करेंगे. इसके साथ ही, मौसम और जलवायु अनुसंधान के लिए एक उच्च प्रदर्शन कंप्यूटिंग प्रणाली का भी उद्घाटन होना था, जिसमें 850 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है. इसके अलावा, पीएम मोदी पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस क्षेत्र की 10,400 करोड़ रुपये की विभिन्न पहलों का शुभारंभ करने वाले थे, जो ऊर्जा और बुनियादी ढांचे में सुधार पर केंद्रित हैं.

Also Read: Israel Lebanon Conflict: फिलहाल लेबनान जाने से बचें भारतीय, युद्ध की आशंका के बीच इंडियन एम्बेसी ने जारी की एडवाइजरी

Share.
Exit mobile version