JoharLive Desk

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (जेईपीसी) और आईआईटी-आईएसएम धनबाद ने भर्तियों की घोषणा की है। आईआईटी में 51 पदों पर नियुक्तियां होंगी तो जेईपीसी में राज्य कार्यालय और जिला कार्यालय के विभिन्न 101 पदों पर बहाली होगी। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर 2019 है। जेईपीसी के पदों में फाइनेंस कंट्रोलर से लेकर ऑडिट कंट्रोलर, स्टेट प्रोग्राम मैनेजर, ऑडिटर, डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर, असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर, एकाउंट्स ऑफिसर, कंप्यूटर प्रोग्रामर, असिस्टेंट कंप्यूटर प्रोग्रामर व लॉ एग्जीक्यूटिव शामिल हैं। इसके अलावा जिला कार्यालय के विभिन्न पद भी हैं। न्यूनतम उम्र 21 से 35 निर्धारित है। फाइनेंस, ऑडिट व एसपीएम के लिए अधिकतम उम्र 62 निर्धारित है।

वहीं, आईआईटी आईएसएम धनबाद में असिस्टेंट इंजीनियर समेत नॉन-टीचिंग के 14 विभिन्न पदों पर 51 वैकेंसी जारी की गई है। असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल, जूनियर इंजीनियर सिविल, जूनियर सुपरिंटेंडेंट सिक्यूरिटी, जूनियर सुपरिंटेंडेंट लाईब्रेरी, हॉस्पिटैलिटी, सैनिटेशन, मेंटेनेंस, टेक्निशियन समेत अन्य पद शामिल हैं। ईडब्ल्यूएस के लिए भी चार पद शामिल हैं। पांच फीसदी पद आईआईटी आईएसएम धनबाद के कर्मियों के आश्रितों के लिए हैं। इंजीनियरिंग पदों के लिए तीन वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग की अहर्ता जरूरी है। वहीं जूनियर सुपरिंटेंडेंट सिक्यूरिटी के लिए बैचलर डिग्री के अलावा सिक्यूरिटी के क्षेत्र में चार वर्ष का अनुभव जरूरी है।

Share.
Exit mobile version