गुमला : दशकों से चली आ रही रावण दहन की परंपरा को परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में नहीं करने देने को लेकर प्रशासन और पब्लिक के बीच ठन गई है. लंबे समय से चली आ रही इस परंपरा को जहां लोग जारी रखने को लेकर स्टेडियम में ही रावण दहन करने की मांग कर रहे हैं, वहीं प्रशासन आयोजन नहीं करने देने का पूरी तरह मन बना लिया है.

प्रशासन का क्या है कहना

प्रशासन के इस निर्णय के बाद लोगों में नाराजगी साफ नजर आ रही है. प्रशासन का कहना है कि परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम खेल के लिए एकमात्र स्टेडियम है. अगर यहां रावण दहन किया जाता है तो खिलाड़ियों को परेशानी होगी. रावण दहन होने से वहां गंदगी फैलेगी. चूंकि गुमला खेल नगरी के रूप में जाना जाता है. यहां के खिलाड़ी ऐसे माहौल में प्रैक्टिस नहीं कर सकेंगे. इसके लिए प्रशासन ने किसी दूसरे स्थान पर यह कार्यक्रम करने की सलाह और अनुमति दी है.

क्या कहती है पब्लिक

इधर, लोगों का कहना है कि इसके अलावा यह कार्यक्रम कहीं और आयोजित करने से लोगों को आने-जाने में परेशानी होगी. चूंकि शहर के नजदीक वैसा कोई दूसरा विकल्प नहीं है जहां इतनी बड़ी संख्या में लोग जमा हो सकते हैं. साथ ही दूसरे स्थान पर अगर यह कार्यक्रम होता है तो महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा का भी सवाल खड़ा होना लाजमी है. लोगों ने रावण दहन को लेकर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं. इसके लिए जनप्रतिनिधियों को भी आड़े हाथों लिया है. ऐसे में अगर प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी तो लोगों का गुस्सा फूट सकता है.

Share.
Exit mobile version