नई दिल्ली : टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उन्होंने बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उम्र संबंधी समस्याओं के चलते उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एनसीपीए हॉल में पार्थिव शरीर, मरीन ड्राव रोड बंद

उनका पार्थिव शरीर अब मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. यहां गुरुवार सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक लोग उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी जाएगी. अंतिम दर्शन की तैयारियों के चलते मरीन ड्राइव रोड को बंद कर दिया गया है.

उद्योगपति निरंजन हीरानंदानी ने जताया गहरा शोक

उद्योगपति निरंजन हीरानंदानी ने रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक महान शख्सियत और विनम्र व्यक्ति बताया. उन्होंने कहा, “रतन टाटा युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत थे और उनका जीवन हमें सिखाता है कि सरलता से कैसे जिया जाए.”

महाराष्ट्र में एक दिन का राजकीय शोक

महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया जाएगा, और आज होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.  थोड़ी देर में रतन टाटा का पार्थिव शरीर NCPA लाया जाएगा, जहां श्रद्धांजलि देने की व्यवस्था की जा रही है.

https://x.com/ANI/status/1844208097977639017

Also Read: रतन टाटा के निधन पर एक दिन राजकीय शोक घोषित, मुख्यमंत्री बोले-देश ने खो दिया अनमोल रतन

Share.
Exit mobile version