पटना : बिहार की राजनीति में एक बार फिर ‘चूहा’ विवाद चर्चा का विषय बन गया है. इस बार तेजप्रताप यादव, लालू यादव के बड़े बेटे, ने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बेटे मंत्री संतोष सुमन के सरकारी आवास से चूहा निकलने का जिक्र किया. इस पर जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट के जरिए पलटवार किया है, जिसे तेजप्रताप की टिप्पणी से जोड़कर देखा जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया में लिखा पोस्ट

जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “हम मुसहर परिवार के लोग हैं और गर्व से कहते हैं कि हम चूहा पकड़ते भी हैं और उसे खाते भी हैं. हमारे झोपड़ियों और घरों में चूहा नहीं भटकता.” उन्होंने आगे लिखा, “यदि लालू जी के यहाँ कोई ‘चूहा’ ज्यादा उछल रहा है तो हमारे यहाँ भेज दें, हम ‘दो मिनट’ में उसे देख लेंगे.”

https://x.com/jitanrmanjhi/status/1842433707828822359

पोस्ट में “दो मिनट” को तेजप्रताप से जोड़ रहे लोग

इस ट्वीट में ‘दो मिनट’ के संदर्भ को लोग तेजप्रताप यादव से जोड़कर देख रहे हैं, खासकर उनके हालिया इंटरव्यू के बाद जिसमें उन्होंने संतोष सुमन के सरकारी आवास में चूहों की उपस्थिति पर व्यंग्य किया था. तेजप्रताप ने कहा था कि संतोष सुमन के आवास में चूहों की भरपूर संख्या है, जो उनके कैंपस में आकर सब्जियां और फल खा जाते हैं. हालांकि, उन्होंने इस टिप्पणी को जाति से जोड़ने से इनकार किया और कहा कि मूषक गणेश जी के सवारी होते हैं. इस बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है, जिसके बारे में विभिन्न प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बिहार की राजनीति में यह चूहा विवाद अब एक बार फिर गर्माने लगा है.

Also Read: आदिवासी बहू-बेटियों को बचाना है, तो भाजपा की सरकार लाना है: चंपाई सोरेन

 

Share.
Exit mobile version