रांची : पुलिस की इमरजेंसी सेवा डायल 112 और 100 अब कारगार साबित हो रहे है. रांची पुलिस की टीम ने इस पर मिली सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक हत्यारे बेटे को दबोच लिया है. मामला ठाकुरगांव थाना क्षेत्र से जुड़ा है. इतना ही नहीं, पुलिस ने मृतक के बॉडी को भी कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा है. इस पूरे प्रकरण से राज उठाने का काम मृतक की बेटी नीतू ने की. पुलिस ने हत्यारे बेटे को पकड़ कर न्यायिक हिरासत में भेजेगी. इधर, एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि हत्या शराब पीने को लेकर हुए विवाद के बाद हुई थी. डायल 112 की व्यापक प्रचार प्रसार का प्रभावी परिणाम अब सामने आ रहा है, जिससे एक हत्या की वारदात को समय पर रोका जा सका और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

क्या है पूरा मामला

नीतू कुमारी को भाई अमित उरांव ने बताया कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे. अमित ने नीतू को अंतिम संस्कार में भाग लेने और शव के दर्शन के लिए ठाकुरगांव बुलाया. जब नीतू ठाकुरगांव पहुंची, तो उसने पिता साधु उरांव की मौत की वजह पूछी, लेकिन भाई अमित कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पाया. नीतू ने शव की चादर हटाकर देखा तो चाकू के निशान मिले. जिसके बाद बेटी को शक हुआ और उसने डायल 112 पर सूचना दी.

डायल 112 पर सूचना मिलते ही पुलिस आई एक्शन में

नीतू ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को पूरी जानकारी दी. पुलिस की टीम ने गांव पहुंचकर जांच की और पाया कि साधु उरांव की मौत चाकू के घावों के कारण हुई थी. जांच में यह सामने आया कि साधु उरांव की हत्या उसके बेटे अमित द्वारा की गई थी. अमित ने हत्या को स्वाभाविक मौत के रूप में पेश करने की कोशिश की और अंतिम संस्कार की तैयारी भी कर ली थी, लेकिन नीतू के शक के बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया.

Share.
Exit mobile version