रांची: आगामी दीपावली और छठ महापर्व के मद्देनजर 16 अक्टूबर बुधवार को उप प्रशासक गौतम प्रसाद साहू की अध्यक्षता में रांची नगर निगम के स्वच्छता शाखा के पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई. उप प्रशासक ने कहा कि दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान जिस तरह मुस्तैदी से कार्य किए गए, उसी तरह दिवाली और छठ महापर्व के दौरान भी सफाई सुनिश्चित की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि दीपावली में हर घर की साफ़-सफ़ाई होती है. ऐसे में यह निगम की जिम्मेदारी है कि त्योहारों के दौरान नागरिकों को एक स्वच्छ और सुंदर वातावरण प्रदान किया जाए.

72 छठ घाट है निगम क्षेत्र में

उन्हें निर्देश दिया गया कि नगर निगम क्षेत्र में चिन्हित सभी जलाशयों और छठ घाटों की सफाई सुनिश्चित की जाए. रांची नगर निगम क्षेत्र में कुल 72 छठ घाट चिन्हित किए गए हैं, जहां झाड़ू, कूड़े का उठाव और झाड़ियों की कटाई का कार्य प्रतिदिन सुचारू रूप से किया जाएगा. बड़े घाटों में वीड हार्वेस्टिंग मशीन का उपयोग भी आवश्यकतानुसार किया जाएगा. उन्होंने फॉगिंग से संबंधित टीम को सभी 53 वार्डों में नियमित फॉगिंग के साथ एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करने का भी निर्देश दिया.

मतदान को लेकर किया जाएगा जागरूक

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी वार्ड सुपरवाइजर को स्वीप से संबंधित बैनर और पोस्टर विभिन्न क्षेत्रों में लगाने व मतदान के प्रति नागरिकों को जागरूक करने का निर्देश भी दिया गया. इसके साथ ही 18 और 19 अक्टूबर को जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम में “आर्ट-81 महोत्सव” का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में कला के माध्यम से मतदाताओं को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. जिसमें लाइव पेंटिंग, स्टेज परफॉरमेंस, फूड कोर्ट और क्विज का आयोजन होगा. सभी सुपरवाइजर को इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए.

ये रहे मौजूद

बैठक में सहायक प्रशासक निहारिका तिर्की, निकेश कुमार, गोपेश कुंभकार, नगर प्रबंधक, जोनल सुपरवाइजर और अन्य कर्मी उपस्थित थे.

Share.
Exit mobile version