Joharlive Team

रांची। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के 6 महीने बाद सिटी बस परिचालन सेवा सोमवार से शुरू हो गई है। नगर आयुक्त के निर्देश पर सिटी बसों के परिचालन शुरू कर दिया गया है। इसके तहत पहले की तरह जिन रूटों पर बसें चलती थी। उसमें बस चलनी शुरू हो गई है।

शहर में 44 बसें पहले से तय किए गए रूट पर चलनी शुरू हो गई है. जिसमें कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जारी किए गए गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। इसके तहत बस में बैठने वाले यात्रियों के फीवर की जांच की जा रही है और हाथ में सैनिटाइजर दिया जा रहा है। इसके साथ-साथ यात्रियों के नाम और पते को भी रजिस्टर में नोट किया जा रहा है। वहीं जिन यात्रियों ने मास्क नहीं लगाया है। उनकी बस में नो एंट्री है।

बस संचालकों का मानना है कि सिटी बस चलने से बड़ी राहत मिली है क्योंकि लॉकडाउन में 6 महीने से बस संचालन करने वाले ड्राइवर, खलासी, कंडक्टर सभी बेकार बैठे थे और दाने-दाने को मोहताज हो गए थे। ऐसे में अब बस परिचालन से उन्हें फिर से रोजगार मिला है। इसके साथ ही ज्यादा भाड़ा देकर यात्रा करने वाले यात्रियों को भी सिटी बस चलने से राहत मिली है। यात्रियों का भी कहना है कि पहले जहां थोड़ी दूर की यात्रा के लिए 30 से 40 रुपये चुकाने पड़ते थे। अब महज 10 रुपये में सिटी बस के माध्यम से यात्रा कर सकेंगे।

Share.
Exit mobile version