रांची। आदिवासी नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद से गुरुवार को नगड़ी इलाके में आवागमन पूरी तरह से ठप है। जगह-जगह पर आक्रोशित ग्रामीण सड़क को जाम किए हुए है। एनएच-33 पर पिस्का रेलवे स्टेशन के समीप आक्रोशित ग्रामीण आगजनी कर सड़क को बाधित किये हुए है। बंदी के दौरान सड़कों पर आने-जाने वाली गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है। इलाके में किसी तरह की कोई बड़ी घटना न घटे, इसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मौके पर मौजूद अधिकारी समझाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं है। इधर, एसएसपी किशोर कौशल ने नगड़ी थानेदार की लापरवाही को देखते हुए सस्पेंड किया है। वहीं, 2018 बैच के दारोगा रोहित को नया थाना प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

देर रात हुआ सुभाष मुंडा के बॉडी का पोस्टमार्टम
हत्या के बाद आक्रोशित लोगों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने देर रात ही सुभाष मुंडा के बॉडी का रिम्स में पोस्टमार्टम करवाया है। गुरुवार को सुभाष मुंडा के बॉडी का अंतिम संस्कार होना है। इससे पूर्व पुलिस को कई घंटों तक बॉडी हटाने को लेकर मशक्कत करनी पड़ी।

बाइक सवार दो युवकों ने मारी अंधाधुंध गोली, फरार
बताया जाता है कि आदिवासी नेता सुभाष मुंडा पांच-छह लोगों के साथ अपने कार्यालय में बैठकर बातचीत कर रहा था। अचानक बाइक सवार दो युवक कार्यालय में घुसे और सुभाष मुंडा पर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिए। आसपास बैठे लोग इधर-उधर भागने लगे। इसी बीच बाइक सवार अपराधी भी मौके से भाग गए। फिर स्थानीय लोगों ने सुभाष मुंडा को इलाज के लिए रिंची अस्पताल ले गए। जहाँ डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद आक्रोश में भीड़ ने रिंग रोड में तांडव फैलाना शुरू कर दिया। शराब दुकान, सड़क किनारे लगे दुकानों में आग लगा दी। दलादली चौक पर पूरी तरह से आवागमन रोक दिया गया। आने-जाने वाले वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। जिसके बाद देर रात तक पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रण में किया है।

Share.
Exit mobile version