Joharlive Team

रामगढ़। जिले का पतरातू इलाका इन दिनों बालू और कोयले के अवैध खनन को लेकर चर्चा में है। एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर विद्यासागर और थाना प्रभारी अजीत भारती ने टोकीसूद रेलवे स्टेशन के समीप शुक्रवार अहले सुबह छापेमारी की। यहां अवैध तरीके से खनन किया गया बालू, डंप कर रखा गया था। यहीं से हाईवा पर बालू लादकर वे रांची जिले में खपा रहे थे। पुलिस ने चार हाइवा जब्त कर लिया है।

पुलिस को सूचना थी कि यहां सैकड़ों टन बालू अवैध तरीके से डंप कर रखा गया है। इस संबंध में एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो चार हाईवा बालू लादकर वहां से निकल रहे थे। इस दौरान बालू की तस्करी करने वाले हाईवा के चालक को भी पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन वे भागने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर अवैध तरीके से बालू को डंप कर रखा गया है, उससे कुछ दूर महुआ टोला के जंगलों में भी तस्करों के द्वारा बालू डंप करके रखा जाता है। ताकि वे पुलिस की नजरों से बच सकें। इसकी जानकारी जिला खनन पदाधिकारी को भी दी गई है। इस मामले में तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गाड़ी के मालिकों और चालक पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

Share.
Exit mobile version