अयोध्या : 22 जनवरी यानी आज सोशल मीडिया पर कुछ ट्रेंड हो रहा है तो वो सिर्फ राम का नाम. हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा’, ‘राम’ या ‘अवध में राम’ ही छाया हुआ है. नंबर एक पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हैशटेग बना हुआ है. 22 जनवरी यानी आज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर का उद्घाटन हो गया और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई. रामजन्मभूमि पर मस्जिद के निर्माण से लेकर वापस राम लला के भव्य मंदिर बनने तक लगभग पांच सदियां लग गईं. चुनौतियों और लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार भक्तों को उनका राम मंदिर मिल गया है. प्रभु श्रीराम बाल रूप में अयोध्या में विराजमान हो गए हैं. इसी को लेकर पूरा देश राम मय हो गया है.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा कि वह एक ईसाई हैं फिर भी उनका मानना है कि हिंदू धर्म एकमात्र सच्चा धर्मनिरपेक्ष धर्म है जो अन्य धर्मों को आराम से सह-अस्तित्व में रहने देता है. उन्होंने कहा कि यह एक नए भारत की शुरुआत है. इसकी विरासत को फिर से शुरू करने की शुरुआत है.

वहीं राम की भक्ति में डूबे एक यूजर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अभिषेक और प्राण प्रतिष्ठा करने का पहला अधिकार हनुमान जी का है. मुझे उम्मीद है कि वह आज किसी भी रूप में वहां आएंगे.’

 

Share.
Exit mobile version