देवघर : जिले में तंबाकू मुक्त युवा अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल और कालेजों के आसपास तंबाकू उत्पाद बेचने वाले 17 दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान टीम ने दुकानदारों से जुर्माना वसूला और उन्हें चेतावनी भी दी. कोटपा अधिनियम के तहत दुकानदारों पर कार्रवाई की गई. अभियान का संचालन जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी सह एनसीडी सेल के नोडल पदाधिकारी डा मनोज गुप्ता ने किया.

यहां चला छापेमारी अभियान

अभियान के तहत देवघर शहरी क्षेत्र के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों जैसे देवघर कॉलेज, सत्संग कॉलेज, बाजला महिला कॉलेज, आरएल सराफ विद्यालय और देवघर पब्लिक स्कूल के निकट छापेमारी की गई. इस दौरान तंबाकू उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई, जो विद्यालय परिसर के 100 गज के दायरे में अपनी दुकानें चला रहे थे.

युवा पीढ़ी को तंबाकू के दुष्प्रभावों से बचाने की पहल

छापेमारी के दौरान कुल 17 विक्रेताओं से अर्थदंड के रूप में 3000 रुपये वसूले गए. इन विक्रेताओं को तंबाकू उत्पादों की बिक्री से संबंधित नियमों के उल्लंघन के लिए कड़ी चेतावनी दी गई. अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान युवा पीढ़ी को तंबाकू के हानिकारक प्रभावों से बचाने और उन्हें जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है. अभियान में अभिमन्यु दांगी, रवि कुमार सिन्हा, प्रशांत मालवीय, कुमार अभिषेक, रवि चंद्र मुर्मू, आरक्षी चंचल रविदास, और रामचंद्र प्रसाद यादव शामिल थे.

Also Read: Jharkhand Assembly Election 2024 : भाजपा अपनी सीटिंग सीट सिमरिया आजसू को देने के लिए तैयार, 9 सीटों पर बनी सहमति! 

Share.
Exit mobile version