नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर जारी एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं और इसे फर्जी बताया है. रविवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी मीडिया पोल है. यह उनका काल्पनिक पोल है. जब कांग्रेस नेता से विपक्षी भारत गठबंधन की सीटों की संख्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘क्या आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना 295 सुना है? 295…’ वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि एग्जिट पोल चुनाव में धांधली को सही ठहराने का ‘जानबूझकर किया गया प्रयास’ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘भारत’ गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मनोवैज्ञानिक खेल’ का हिस्सा है.
कांग्रेस अध्यक्ष ने की वर्चुअल मीटिंग
लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी प्रत्याशियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. इस बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के साथ नेता प्रतिपक्ष और PCC चीफ भी मौजूद रहे. सभी नेताओं से संभावित परिणामों को लेकर फीडबैक लिया गया और मतगणना को लेकर सतर्क रहने के भी निर्देश दिए. बैठक के बाद खड़गे ने कहा कि हम पूरे देश में लगभग 295 सीटें जीत रहे हैं. बाकी सीटों पर हमारा नजदीकी संघर्ष है. केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है.
अंतिम समय तक मतगणना केंद्र पर जमे रहें
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कार्यकर्ताओं को एग्जिट पोल का जवाब मतगणना केंद्र पर मजबूती के साथ मतगणना कराकर देना चाहिए. एग्जिट पोल के जरे एक प्रकार से भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है, ताकि चुनाव परिणाम को प्रभावित किया जा सके. हमारे प्रत्याशी और कार्यकर्ता मतगणना के दिन पूरी मजबूती के साथ अंतिम गिनती तक मतगणना केंद्र पर डटे रहें। रिजल्ट हमारे अनुकूल आएगा.
एग्जिट पोल के जरिये साइकोलॉजिकल हमले की कोशिश
बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि एग्जिट पोल के जरिये हम पर साइकोलॉजिकल हमला करने का प्रयास किया गया है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. झारखंड में हम पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़े हैं और हम पिछली बार के मुकाबले बहुत ही अच्छी स्थिति में हैं. कहा कि एग्जिट पोल और एक्जैक्ट पोल में अंतर है.
Share.
Exit mobile version