नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा की राज्यसभा सदस्यता वापस बहाल कर दी गई है.  निलंबन को लेकर आज राज्यसभा में विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई जिसमें राघव चड्डा की निलंबन अवधि को पर्याप्त बताया गया. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर राघव चड्ढा का निलंबन रद्द किया गया है.

राघव चड्डा ने जताई खुशी 

निलंबन वापस होने पर खुशी जताते हुए राघव चड्डा ने एक विडिओ मैसेज ट्वीट कर कहा कि 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था. मैं अपने निलंबन को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है. मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं.

क्या है मामला

बता दें कि शिकायतों के बाद विशेषाधिकार के उल्लंघन को लेकर बीते 11 अगस्त को राघव चड्ढा की सदस्यता राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था. उनपर आरोप था कि उन्होंने पांच राज्यसभा सांसदों का नाम प्रवर समिति में शामिल करने से पहले उनकी सहमति नहीं ली थी. उनकी राज्यसभा सदस्यता मानसून सत्र के दौरान निलंबित हुई थी.

ये भी पढ़ें: देउड़ी व हिनू मंदिर में जल्द होगा चुनाव, बैठक आज

 

Share.
Exit mobile version