बोकारो: संयुक्त मोर्चा संघर्ष समिति की ओर से 9 सूत्री मांगों को लेकर विधायक कुमार जय मंगल उर्फ अनूप सिंह के नेतृत्व में डीवीसी के बोकारो थर्मल और चंद्रपुरा पावर प्लांट का गेट अनिश्चितकालीन जाम कर दिया गया है. मामले में विधायक ने कहा कि डीवीसी आवासों की लीज आवंटन नीति और 25 गुना रेट का निर्णय गलत है. सीएसआर के तहत समुचित लाभ नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्लांट के 30 किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र में डीवीसी के द्वारा सीधे बिजली दी जाए.

उन्होंने कहा कि नियमानुसार 15 दिन पहले डीवीसी प्रबंधन को नोटिस दिया गया था, जिस पर कोई अमल नहीं किया गया. जब प्रबंधन जानता था कि प्लांट में बंद का नोटिस दिया गया है तो उन्होंने पहले से कोयला स्टॉक क्यों नहीं किया था इसके लिए मैं जिम्मेवार नहीं हूं. बंदी आज दूसरे दिन जारी है जिससे पावर प्लांट में कोयले की कमी के कारण राज्य में बड़ा बिजली संकट हो सकता है.

वहीं झामुमो के जिला अध्यक्ष हीरामांझी ने कहा कि डीवीसी प्रबंधन विस्थापितों को उसका हक नहीं दे रहा. इस मामले में डीवीसी प्रबंधन को सीधे राज्य सरकार के प्रधान से बात करना पड़ेगा, तभी चक्का जाम आंदोलन वापस होगा.

इसे भी पढ़ें: छवि रंजन को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं, डिफॉल्ट बेल याचिका खारिज

Share.
Exit mobile version