रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 107 वां एपिसोड आज संपन्न हुआ. भाजपा कार्यकर्ताओं के आम जनता के साथ राज्य के सभी शक्ति केंद्रों पर कार्यक्रम को सुना. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपने संथाल परगना प्रवास के क्रम में बोरियो विधानसभा में मन की बात को सुना. वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने रांची विधानसभा क्षेत्र के इरगु टोली में तो संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने रांची विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 278,279 के कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से कार्यक्रम को सुना. प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिला, मंडल, बूथ के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने अपने क्षेत्र में कार्यक्रम को सुना.

प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम का हर एपिसोड अपने आप में अनूठा होता है. उन्होंने कहा कि आज का संस्करण भारत के लोगों, युवा शक्ति के परिश्रम, प्रगति और उनकी प्रेरक प्रसंगों से परिपूर्ण है. उन्होंने कहा कि मन की बात का हर प्रेरक प्रसंग हजारों लोगों को देश और समाज के लिए कुछ करने के लिए बल प्रदान करता है.

वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सामूहिक शक्ति से हो रहे सकारात्मक बदलाव को मन की बात में जोर दिया है. प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम बढ़ता भारत, बदलता भारत को दिशा देता है. उन्होंने कहा कि इसमें भारत की प्रकृति, संस्कृति दोनो समाहित होते हैं. प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि मन की बात भारत के जन जन से जुड़ी बात है. इसमें स्वच्छता है, स्वावलंबन है, डिजिटल इंडिया है, आत्म निर्भर भारत है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के वोकल फॉर लोकल अभियान ने देश में चमत्कारिक बदलाव लाए हैं. उन्होंने कहा कि यह क्रांति अब रुकने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें: आईआईटी-आईएसएम में महिला एवं बाल विकास पर कार्यशाला आयोजित

Share.
Exit mobile version