रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में झारखंड आने वाले है. पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर रांची से हजारीबाग तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. कार्यक्रम स्थल से लेकर एयरपोर्ट के चारों तरफ पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से 10 आईपीएस (एक डीआईजी रैंक व 9 एसपी/कमांडेंट रैंक), 44 डीएसपी, 100 इंस्पेक्टर समेत 4000 फोर्स की तैनाती हुई है. सुरक्षा के मद्देनजर एक दिन पूर्व से हर जगहों पर सुरक्षा बल तैनात है. ड्युटी के दौरान किसी भी पदाधिकारी की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी.

पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की हुई है तैनाती

पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती हुई है. रांची और हजारीबाग में सुरक्षा की मॉनिटरिंग डीआईजी रैंक के अधिकारी करेंगे. जबकि, 9 आईपीएस, 44 डीएसपी, 100 इंस्पेक्टर, 250 दारोगा, 3000 लाठी व सशस्त्र बल, रैप – 4 कंपनी, रैफ – 2 कंपनी, एटीएस, बीडीएस, डॉग स्कॉवयड् और झारखंड जगुआर की कंपनी तैनात रहेंगी.

ट्रैफिक की कमान संभालेंगे 100 जवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए ट्रैफिक संभालने में पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती हुई है. हजारीबाग में वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए 100 अतिरिक्त ट्रैफिक जवानों की तैनाती हुई है. इन ट्रैफिक जवानों के हवाले हजारीबाग जिला का एक-एक चौराहा होगा, ताकि किसी तरह से जाम की समस्या उत्पन्न न हो सकें.

Share.
Exit mobile version