रांची : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज रांची आ रही हैं. सीयूजे के तीसरे दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी. राष्ट्रपति सुबह 11 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी जायेंगी. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वह वापस रांची एयरपोर्ट आयेंगी फिर एयरपोर्ट से ओड़िशा के लिए रवाना हो जायेंगी. जहां रायरंगपुर में केंद्र सरकार के हॉलिडे होम की आधारशिला रखेंगी. फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर रांची को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है.

 राष्ट्रपति करेंगी छात्रों को सम्मानित

सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड के तीसरे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक घंटे के लिए शिरकत करेंगी, जिसमें वह 3 चांसलर मेडल, 67 गोल्ड मेडल और 35 पीएचडी डिग्री प्रदान करेंगी.

अलग-अलग जवानों की तैनाती

राष्ट्रपति की सुरक्षा में बम निरोधक दस्ते के अलावा जैप, आरएएफ, आईआरबी और जगुआर की टीमें तैनात की गई हैं. बिना पास के कार्यक्रम स्थल में किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास सड़क किनारे लगने वाली दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है.

चार एसपी समेत 25 डीएसपी और 1200 जवान रहेंगे तैनात

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय ने चार एसपी मो. अर्शी, शंभु सिंह, विजय आशीष कुजूर व एक अन्य के अलावा 25 डीएसपी और 1200 जवानों की तैनाती की है. सुरक्षा को लेकर विशेष दिशानिर्देश जारी किये गये हैं. फोर्स के अलावा रांची एयरपोर्ट से सेंट्रल विवि तक हर चौक-चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की भी तैनाती की गयी है. इसके अलावा बहुमंजिली इमारतों पर हथियारबंद पुलिस के जवानों की भी तैनाती रहेगी. वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी पर्याप्त संख्या मे सुरक्षाबलों और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसे भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal : 28 February 2024 : मेष से लेकर मीन तक जानें सभी राशियों का राशिफल

 

Share.
Exit mobile version