नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और राजस्थान के पांच दिवसीय दौरे पर हैं. राष्ट्रपति भवन ने इस बारे में एक बयान जारी कर जानकारी दिया है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति मुर्मू 18 से 23 दिसंबर तक तीन राज्यों के दौरे पर रहेंगी. इस दौरान 18 दिसंबर को पश्चिम बंगाल में आईआईटी खड़गपुर के 69वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. इसके बाद वे तेलंगाना के सिकंदराबाद में राष्ट्रपति निलयम पहुंचेंगीं. वह 19 दिसंबर को हैदराबाद पब्लिक स्कूल सोसाइटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी.

बुनकरों से बातचीत करेंगी महामहिम

राष्ट्रपति मुर्मू 20 दिसंबर को तेलंगाना के पोचमपल्ली में हथकरघा और कताई इकाई के साथ-साथ वस्त्र मंत्रालय के थीम मंडप का दौरा करेंगी. वह इस अवसर पर बुनकरों के साथ बातचीत भी करेंगी. उसी दिन वह सिकंदराबाद में एमएनआर एजुकेशनल ट्रस्ट के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगी.

एट होम रिसेप्शन की करेंगी मेजबानी

21 दिसंबर को राष्ट्रपति मुर्मू राष्ट्रपति निलायम में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी. वह 22 दिसंबर को राष्ट्रपति निलयम में राज्य के प्रमुख नागरिकों और शिक्षाविदों आदि सहित गणमान्य व्यक्तियों के लिए एक एट होम रिसेप्शन की मेजबानी करेंगी.

इसे भी पढ़ें: विधानसभा अपडेट : सरकार आज पेश करेगी द्वितीय अनुपूरक बजट, हंगामेदार हो सकता है आज का सत्र  

 

Share.
Exit mobile version