रांची : 22 नवंबर को झारखंड विधानसभा अपना 23वां स्थापना दिवस मनायेगा. विधानसभा स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत सुबह 11 बजे राज्यपाल के गार्ड ऑफ ऑनर से होगी. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. दीप प्रज्वलन के बाद चयनित उत्कृष्ट विधायक को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी सम्मानित किए जाएंगे. इसके बाद देश की सीमा पर और नक्सल अभियान में शहीद और शांतिकाल में वीरता प्राप्त झारखंड के बहादुर पुलिसकर्मियों और जवान सम्मानित होंगे.

सिंगर जावेद अली व गजल गायक कुमार सत्यम लोगों को झुमायेंगे

23 नवंबर को बॉलीवुड सिंगर जावेद अली और गजल गायक कुमार सत्यम अपने सुरों से अतिथियों को झुमाएंगे. जबकि गीत और गजल में रविंद्र सोनी हास्य का तड़का डालेंगे. सिंगर जावेद अली पुष्पा फिल्म में उनका गाना ‘तेरी झलक अशर्फी’ गाया था जो खूब चली थी. पिछले साल कवि सम्राट कुमार विश्वास ने अपने काव्य और व्यंग से जबरदस्त समां बांधा था.

टॉपर छात्र-छात्राएं सम्मानित किये जायेंगे

कार्यक्रम के दौरान राज्य के खिलाड़ियों और 10वीं, 12वीं समेत अन्य शैक्षणिक संस्थान के टॉपर छात्र-छात्राएं सम्मानित किये जायेंगे. साथ ही सामाजिक क्षेत्र में योगदान देने वाले राष्ट्रपति पदक से सम्मानित और चंद्रयान-3 मिशन में भूमिका निभाने वाले राज्य के वैज्ञानिकों को भी सम्मानित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: पति ने पत्नी की गला घोंटकर कर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Share.
Exit mobile version