रांची: राज्य के विभिन्न जिलों से आई पोषण सखी दीदियों ने आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय परिसर में मुलाकात की. इस अवसर पर दीदियों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने 29 अगस्त को मंत्रिपरिषद की बैठक में पूर्व में कार्यरत अतिरिक्त आंगनबाड़ी सेविका-सह-पोषण परामर्शी (पोषण सखी) की पुनर्बहाली के निर्णय की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहा. पोषण सखी दीदियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष राज्य सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय को लेकर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार के कुशल नेतृत्व में उन्हें उनके हक और अधिकार मिल रहे हैं और जनहित में लिए गए हर निर्णय की सराहना की.

सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने इस मौके पर कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में उनकी सरकार ने राज्यहित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न नीति निर्धारणों के जरिए राज्यवासियों को लाभ पहुंचाया है और नारी शक्ति के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार ने गांव-गांव और घर-घर तक महत्वाकांक्षी योजनाओं को पहुंचाया है और आने वाले दिनों में भी जनहित कार्यों को निरंतर जारी रखने का आश्वासन दिया.

ये रहे मौजूद

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री श्रीमती बेबी देवी, मंत्री दीपक बिरुआ, विधायक सुखराम उरांव, विधायक दशरथ गगराई, विधायक समीर मोहंती, विधायक संजीव सरदार, विधायक मंगल कालिंदी, विधायक निरल पूर्ति, विधायक श्रीमती कल्पना सोरेन और कई अन्य विधायकों के साथ-साथ पोषण सखी दीदियों में प्रमिला कुमारी, रुबिया खातून, अंजनी कुमारी, तारा गुप्ता, सुषमा कुमारी, मनोरमा कुमारी, सोनी कुमारी, डॉली कुमारी, मुसर्रत आरा, ज्योति कुमारी, रीता दास, किरण कुमारी, रेखा कुमारी, प्रमिला देवी, सीमा कुमारी, ज्योति दास, शबनम बानो, प्रिया कुमारी, आलम आरा, मनीषा टुडू और सोनिया हंसदा शामिल थे.

Share.
Exit mobile version