नई दिल्ली : लालू यादव के ‘मोदी का कोई परिवार नहीं’ वाले बयान पर सियासी ‘संग्राम’ छिड़ गया है. वहीं तेलंगाना के आदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी लालू यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में डूबे इंडी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं. 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार हैं.

बीजेपी नेताओं ने बदला बायो

पीएम मोदी के इस भाषण के बाद बीजेपी के बड़े नेताओं ने अपना ‘एक्स’ बॉयो बदल दिया है. नेताओं ने बायो को बदलकर ‘मोदी का परिवार’ (Modi Ka Parivar) लिख दिया है. इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी समेत कई दिग्गज नेताओं ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखा है. बता दें कि साल 2019 में भी लोकसभा चुनाव के पहले सभी नेताओं ने अपने नाम के आगे ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा था.

140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार- पीएम

दरअसल, RJD चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर पीएम ने पलटवार किया है. पीएम ने कहा कि मुझपर परिवार को लेकर निशाना साधा गया. लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हूं मोदी परिवार. पीएम ने आगे कहा, ’मेरा जीवन खुली किताब है. एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था कि मैं देशवासियों के लिए जिउंगा. देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए जिंदगी खपा दूंगा. देश के कोटी-कोटी लोग मुझे अपना मानते हैं. अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं. 140 करोड़ देशवासी यही मेरा परिवार है.’

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने की थी पीएम पर टिप्पणी

बता दें कि रविवार को पटना में ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की ‘जन विश्वास महारैली’ के दौरान आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जनविश्वास महारैली के दौरान अपने भाषण में लालू यादव ने कहा, “अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं. वह राम मंदिर को लेकर लगातार डींगें हांकते रहते हैं. जबकि वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं हैं.” उन्होंने आगे कहा कि हिंदू परंपरा के अनुसार, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाया जाना चाहिए. लेकिन मोदी ने अपनी मां की मृत्यु पर ऐसा नहीं किया था.”

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर SC की दो टूक, कहा-‘सिर्फ पब्लिसिटी के लिए दायर न करें याचिका

 

Share.
Exit mobile version