पटना : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है। सोमवार की शाम हुई यह मुलाकात हुई। दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे बैठक चली जिसके बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है। हरिवंश को जेडीयू ने ही राज्यसभा भेजा था। हरिवंश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार दोनों का करीबी माना जाता है। बताया जा रहा है कि हरिवंश शाम के पांच बजे आए थे और करीब 6ः30 बजे निकले हैं।

निकल रहे कई सियासी मायने

सीएम नीतीश और हरिवंश की मुलाकात को अलग नजरिए से भी देखा जा रहा है। अब सवाल उठ रहा है कि नीतीश कुमार और हरिवंश की मुलाकात सिर्फ औपचारिकता है या कुछ और है। अभी कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार ने अपने विधायकों, विधान पार्षदों और सांसदों से वन-टू-वन मुलाकात की थी। हो सकता है यह मुलाकात भी इसी कड़ी का हिस्सा हो लेकिन बिहार की राजनीति में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

विरोध के बावजूद नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे हरिवंश

बता दें कि नए संसद भवन का जब पूरा विपक्ष विरोध कर रहा था तो उद्घाटन समारोह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश पहुंचे थे। उनके जाने पर जेडीयू ने कड़ा रुख जताया था। इसके बाद अब हरिवंश और सीएम नीतीश कुमार की यह पहली मुलाकात बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार और हरिवंश की फोन पर भी बातचीत नहीं हो रही थी।

Share.
Exit mobile version